Translate The Page in Your Language

Google

फिर शर्मसार हुई इंसानियत। जाने अलीगढ में हुई घटना का में अब तक क्या हुआ ?


फिर  शर्मसार हुई इंसानियत। जाने अलीगढ में हुई घटना का में अब तक क्या हुआ ?


लखनऊ: उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में दो साल की बच्ची की निर्मम हत्या ने देश भर में स्तब्ध कर दिया। दो जून को जघन्य अपराध तब सामने आया जब आवारा कुत्तों ने कूड़े के ढेर से बच्चे के कटे हुए शरीर को बाहर निकालना शुरू किया।

बच्चा 30 मई को लापता हो गया था। 5,000 रुपये के ऋण की अदायगी को लेकर उसके दो पड़ोसियों द्वारा कथित तौर पर उसकी हत्या कर दी गई थी।

मामले में अब तक असलम और जाहिद नाम के दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है। ज़ाहिद ने कथित तौर पर पीड़ित के दादा से 5,000 रुपये का ऋण लिया था। बच्चे के लापता होने के कुछ दिन पहले, ज़ाहिद ने कथित तौर पर ऋण न चुकाने पर परिवार के साथ एक विवाद के बाद बदला लेने की धमकी दी थी।



इस घटना ने सोशल मीडिया पर हजारों दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

पुलिस ने कहा कि दोषियों पर राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (एनएसए) के तहत मामला दर्ज किया जाएगा। उन्होंने बलात्कार की घटना को खारिज कर दिया और पीड़ितों की आंखों के बाहर छींटे होने की रिपोर्ट को बनाए रखा, जिससे शरीर विकृत और विघटित हो गया।

अलीगढ़ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा, "हम इसे एनएसए मामले के रूप में आगे बढ़ा रहे हैं। हम इसे फास्ट-ट्रैक कोर्ट में ले जाने की कोशिश करेंगे। पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में बलात्कार या तेजाब का कोई जिक्र नहीं है। पांच पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है।" (एसएसपी) आकाश कुलहरि ने कहा। पुलिस ने यह भी कहा कि शव को शुरू में असलम के घर पर छिपा दिया गया था और बाद में कचरे में फेंक दिया गया था।

इस मामले ने देश को झकझोर कर रख दिया है, बसपा प्रमुख मायावती और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जैसे नेताओं ने जघन्य अपराध की निंदा की है। मायावती ने ट्विटर पर कहा, यूपी सरकार को अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए और उन्हें सलाखों के पीछे भेजना चाहिए।



गांधी ने भी तुरंत कार्रवाई की मांग की। उन्होंने कहा, '' यूपी के अलीगढ़ में एक छोटी बच्ची की भयानक हत्या ने मुझे झकझोर दिया है। कोई भी इंसान इतनी बर्बरता के साथ बच्चे का इलाज कैसे कर सकता है? यह भयानक अपराध अप्रकाशित नहीं होना चाहिए। यूपी पुलिस को हत्यारों को न्याय दिलाने के लिए तेजी से काम करना चाहिए, ”
इस बीच, उत्तर प्रदेश राज्य आयोग ने भी दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। विमला बाथम ने कहा, "हम मांग करते हैं कि अलीगढ़ में दो साल की बच्ची की हत्या के मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में पेश किया जाए। हम जल्द ही यूपी के डीजीपी से मिलेंगे और उनसे मिलने का समय भी मांगा है।" अध्यक्ष, उत्तर प्रदेश राज्य महिला आयोग, ने कहा।

Post a Comment

0 Comments